स्वां तटीकरण के लिए शीघ्र धनराशि जारी कराने के प्रयास करेंगे: वीरभद्र

शिमला, 05 फरवरी। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि ऊना जिले में स्वां नदी तथा इसकी सहायक नदियों के तटीकरण के शेष कार्य के लिए धनराशि शीघ्र जारी के लिए वह व्यक्तिगत तौर पर प्रधानमंत्री और केन्द्रीय जल संसाधन मंत्री से मामला उठाएंगे। उन्होंने कहा कि यद्यपि केन्द्रीय मंत्रालय ने इस परियोजना के लिए पहले ही बजट निर्धारित किया है, लेकिन इसे शीघ्र जारी करवाने के प्रयास किए जाएंगे, ताकि इस महत्वाकांक्षी परियोजना का कार्य समय पर पूरा हो सके।

मुख्यमंत्री आज यहां राज्य सरकार के आगामी बजट के लिए विधायकों की प्राथमिकताओं के निर्धारण के लिए चम्बा, हमीरपुर और ऊना जिलों के विधायकों के साथ आयोजित बैठकों के समापन सत्र की अध्यक्षता कर रहे थे।

वीरभद्र सिंह ने अपनी मांगे उठाने तथा सकारात्मक सुझाव देने के लिए, राज्य विधानसभा के सभी सदस्यों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि इससे न केवल राज्य सरकार को उनकी प्राथमिकताओं को अंतिम रूप देने में मदद मिलेगी, बल्कि प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र का तीव्र एवं समग्र विकास भी सुनिश्चित होगा। उन्होंने सदस्यों को आश्वासन दिया कि विभिन्न विकास कार्यों के लिए उनकी प्राथमिकताओं को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाएगी तथा लोगों को लाभान्वित करने के लिए इन कार्यों हो समयबद्ध पूरा करने के प्रयास किए जाएंगे।

मुख्य संसदीय सचिव आई.डी. लखनपाल, जो हमीरपुर जिला के बड़सर निर्वाचन सभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं, ने बिझड़ी तहसील कार्यालय और राजकीय वरिष्ठ पाठशालाओं टिप्पर, गरली व बैड़ के भवनों के निर्माण के लिए अतिरिक्त धनराशि उपलबध करवाने के साथ-साथ राजकीय महाविद्यालय बड़सर के भवन का निर्माण भी शीघ्र पूरा करने का आग्रह किया।

उन्होंने सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य और लोक निर्माण विभाग में सहायक अभियन्ताओं एवं कनिष्ठ अभियन्ताओं के रिक्त पदों को भरने तथा कुछ स्थानीय बस रूटों को पुनः बहाल करने का आग्रह किया।