हरिवंश

हरिवंश नारायण सिंह को दूसरी बार राज्‍यसभा का उपसभापति चुना गया

एनडीए के उम्‍मीदवार हरिवंश नारायण सिंह को आज 14 सितंबर, 2020 को दूसरी बार राज्‍यसभा का उपसभापति चुन लिया गया । आज राज्यसभा में सदस्यों ने ध्‍वनि मत से उनके नाम का अनुमोदन किया। राज्य सभा में भारतीय जनता पार्टी के जे पी नड्डा ने उनके नाम का प्रस्‍ताव रखा जिसे सदन ने मंजूर कर लिया।

हरिवंश के उपसभापति  नििर्वाचित होने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि मैं श्रीमान हरिवंश जी को दूसरी बार इस सदन का उपसभापति चुने जाने पर पूरे सदन और सभी देशवासियों की तरफ से बहुत.बहुत बधाई देता हूं।

उन्होंने कहा कि सामाजिक कार्यों और पत्रकारिता की दुनिया में हरिवंश जी ने जिस तरह अपनी ईमानदार पहचान बनाई है, उस वजह से मेरे मन में हमेशा उनके लिए बहुत सम्‍मान रहा है।

प्रधानमंत्री  ने कहा कि मैंने महसूस किया है हरिवंश जी के लिए जो सम्‍मान और अपनापन मेरे मन में है, इन्हे करीब से जानने वाले लोगों के मन में है, वही अपनापन और सम्‍मान आज सदन के हर सदस्‍य के मन में भी है।

ये भाव, ये आत्‍मीयता हरिवंश जी की अपनी कमाई हुई पूंजी है। उनकी जो कार्यशैली है, जिस तरह सदन की कार्यवाही को वो चलाते हैं, उसे देखते हुए ये स्‍वाभाविक भी है। सदन में निष्‍पक्ष रूप से आपकी भूमिका लोकतंत्र को मजबूत करती है।