हर पुलिस परिवार को शासकीय आवास उपलब्ध हो

भोपाल, 31 जनवरी । मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि सरकार का प्रयास है कि हर पुलिस परिवार को शासकीय आवास उपलब्ध हो। ऐसा होने तक नये आवासों का निर्माण जारी रहेगा।

उन्होंने कहा कि इस वर्ष 10 हजार से अधिक नये आवास गृह निर्मित हो जायेंगे। आगामी 5 वर्ष में 25 हजार और नये आवास बनाये जायेंगे। चौहान आज यहाँ पुलिस हाऊसिंग कॉर्पोरेशन द्वारा मुख्यमंत्री आवास योजना में निर्मित 286 आवास गृह का लोकार्पण कर रहे थे। गृह एवं जेल मंत्री श्री बाबूलाल गौर भी मौजूद थे।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि पुलिस का कार्य नौकरी नहीं, एक धर्म है। जब लोग उत्सव मनाते हैं, पुलिस सड़कों पर घूमकर शांति व्यवस्था बनाए रखती है। बेहतर कानून एवं व्यवस्था बनाकर पुलिस नागरिकों की जिन्दगी में खुशियाँ बिखेरती हैं। पुलिस की जिन्दगी को खुशियों से भरना सरकार की जिम्मेदारी है। सरकार निरंतर इस दिशा में प्रयास कर रही है।

उन्होंने कहा कि पुलिस बल में निरंतर नई भर्तियाँ हो रही हैं। सामान्य परिस्थितियों में पुलिस कर्मियों को भी रोटेशन से सप्ताह में कम से कम एक दिवस परिवार के साथ समय बिताने का मिले, इस दिशा में प्रयास का यही समय है। उन्होंने पुलिस महानिदेशक को इस संबंध में योजना बनाने के लिये निर्देशित भी किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश तेजी से तरक्की करने वाला राज्य है। विकास दर में देश में अव्वल है। कृषि वृद्धि दर में दुनिया में नम्बर एक राज्य हो गया है। राज्य को लगातार चार वर्ष से कृषि कर्मण पुरस्कार मिल रहा है। सरकार का प्रयास है कि प्रदेश के हर परिवार का अपना एक घर हो।