हैदराबाद के छात्र को याद कर भावुक हुए प्रधानमंत्री मोदी

लखनऊ, 22 जनवरी । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय (बीबीएयू) के दीक्षांत समारोह में छात्रों से कहा कि अब वे खुद दीपक बनकर समाज को उजाला दें। इस दौरान हैदराबाद में आत्महत्या करने वाले दलित छात्र रोहित को याद कर वह भावुक हो गये और कुछ देर तक चुप रहे और फिर आगे बोले।

उन्होंने कहा कि आत्महत्या के कारण अपनी जगह होंगे। राजनीति अपनी जगह होगी, लेकिन सच्चाई यही है कि मां भारती ने अपना एक लाल खोया है। उसके परिवार पर क्या बीती होगी। प्रधानमंत्री ने अपने सम्बोधन के दौरान बाबा भीमराव अंबेडकर को महान त्यागी और संघर्षशील बताते हुए छात्रों को उनके बताये मार्ग पर चलने को कहा। उन्होंने कहा कि दीक्षांत समारोह के बाद जीवन की असली कसौटी शुरू होती है। मोदी ने छात्रों से कहा कि डा अंबेडकर की तरह अब आपके सामने समाज के लिए कुछ करने का समय आ गया है।

दीक्षांत समारोह के दौरान ही छात्रों के एक गुट ने हंगामा कर दिया। छात्रों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ ‘गो बैक’ के नारे लगाये। सभास्थल पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने आनन-फानन में छात्रों को बाहर निकाल दिया।

प्रधानमंत्री के साथ कार्यक्रम में लखनऊ से सांसद और गृहमंत्री राजनाथ सिंह, राज्यपाल राम नाईक , लखनऊ के मेयर दिनेश शर्मा सहित कई लोग मौजूद थे। तय कार्यक्रम के मुताबिक प्रधानमंत्री हेलीकॉप्टर से बाबा साहब भीमराव अंबेडकर विवि (बीबीएयू) के दीक्षांत समारोह में शामिल होने पहुंचे। नरेंद्र मोदी शुक्रवार को दोपहर करीब दो बजे लखनऊ पहुंचे। एयरपोर्ट पर उनका स्वागत यूपी के सीएम अखिलेश  यादव ने किया। (हि.स.)